Thursday 22 March 2018

अभी तक पांच करोड़ भारतीयों का फेसबुक डाटा चुरा लिये जाने की न्यूज ही मिल रही थी पर कल ही पता लगा कि कैंब्रिज एनालाइटिका से यह चोरी कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी २०१९ की जीत की संभावनाओं को बढ़ाने के लिये मोटी फीस दे कर करवाई है।
फिलहाल मैं अभी तक कांग्रेस की इस डाटा चोरी के पीछे जो रणनीति देख रहा हूं वह अपने शब्दों में लिख रहा हूं।
कांग्रेस इन डाटा की एनालाइसिस करवा कर छांटेगी कि किन किन लोगों ने मोदी संबंधित जानकारियों पर लव साइन लगाया है या कब कब मोदी के फैसलों पर खुशी जाहिर करती पोस्ट डाली है या ऐसी पोस्ट्स को लाइक या समर्थन में कमेंट लिखा है।
मान लीजिये आप पतंजलि का दंत कांति मंजन पसंद करते हैं और क्लोज अप या पेप्सोडेंट के पेस्ट को बाहियाद मानते हैं।अब आपको रोज सुबह पेस्ट करने के बाद क्लोज अप का एड दिखाया जाये कि क्लोज अप करने से सांसे महकती हैं और दूर खड़ी सुंदर बाला भी उस महक से मदहोश हो पेस्ट करने बालों की बाहों में झूल जाती है।अब आपकी न्यूज फीड पर दिन में दर्जनों बार एफ बी खोलते ही यह विज्ञापन दिखाया जाये तो आपके अवचेतन मन पर ऐसा प्रभाव पड़ जायेगा कि लाख फायदे आपको दंतकांति से हो रहे हों फिर भी आप जब कभी अपनी जरूरत का सामान किसी स्टोर से खरीद रहे हों जैसे बिस्किट,दालें,आटा आदि आप जैसे ही काउंटर पर सजे क्लोज अप को देखेंगे आप जरूरत ना होने पर भी उसे उठा कर अपनी बास्केट में डाल बिल कटाने पहुंच जायेंगे।अब देखिये हो सकता है आपके बाथरूम में दंतकांति पेस्ट खत्म ना हुआ हो आप उसी से करते रहेंगे और जब वह खत्म हो जायेगा चूंकि उसी सुबह आपकी एफ बी फीड में वह लड़की जो सांसों की महक की दीवानी है आ चुकी है।अब आप क्या करेंगे ? उठेंगे बाहर मार्केट से दंतकांति का नया पेस्ट लाने के लिये? शायद ना क्योंकि अभी आपके घर में रखा है क्लोज अप आप उसे निकाल पेस्ट कर आयेंगे।यह आम मध्यम वर्गीय मानसिकता है कि हम अनउपयुक्त वस्तुओं का भी इस्तेमाल कर लेते हैं जब वह उपलब्ध हो और उसके ऊपर हुये खर्च को फालतू नहीं जाने देते।
अब जब हम पतंजलि की जगह क्लोजअप रिप्लेस कर उसे उपयोग करते हैं और पाते हैं कि इसकी औकात दंतकांति के सामने दो कौड़ी की भी ना है तो पछताते हैं ।
इसी प्रकार हमको राहुल नामक दो टकिया मूढ़ बुद्धि को न्यूज फीड में बहुत विद्वता की बातें बोलता भले ही वह गीता का ज्ञान हो इसके मुंह से गवाया जायेगा,नई लोकलुभावन योजनाओं को सामने लाया जायेगा,इसकी विद्वता व चरित्र निर्माण ( जो हैं ही ना) को एक आदर्श के रूप में पेश किया जायेगा।बाप के हत्यारों को माफ करने जैसी दयालुता व बचपन में दादी की मौत के खौफ व बलिदान को इसके माथे सजा दीन हीन दुखियारा बताया जायेगा।यानि हमारे अवचेतन मन में इसकी ऐसी छवि निर्माण की जायेगी कि हो सके तो हम अगली बार वोट देते समय मोदी युग के हुये देशहित कार्यों को दरकिनार रखते हुये अनायास इस के बिछाये जाल में फंस इसको चुन लें।
देखिये क्लोज अप से निराश हो आप उसे उसी दिन या अगले हफ्ते बदल सकते हैं पर सरकार बदलने के लिये तो पांच साल इंतजार करना पड़ेगा।
कांग्रेसी धूर्तता की तोड़ यही है कि अंगद के पांव सरीखै टिके रहिये।वरना देश फिर से हिंदुत्व की राह से भटक जायेगा और दस बीस साल में आजके अल्पसंख्यक बहुसंख्यक बन अपना प्रधानमंत्री बना गजवा ए हिंद नारा कामयाब कर लेंगे।
खैर हम तो अटल हैं मोदी जी के पक्ष में चेतन व अवचेतन मन से सो राहुलवा के प्रवेश की कोई गुंजाइश नहीं।
आइये हम सब मिल कर इस कांग्रेसी कुटिलता का धुवां उड़ा दें।
हमें बनावटी नहीं वरन वास्तविक स्वक्ष छवि बाला नेत्रत्व चाहिये वह है मेरे पास मोदी जी के रूप में सो हमें कोई झंडू नेता चाहिये भी नहीं।
धरे रखो अपने खोटे सिक्के को कांग्रेसियों अपनी जेब में।
अब देश में खोटे सिक्के ना चलने बाले।

केम्ब्रिज अनालिटिका और ऑवलीना(केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी की कम्पनी) सिर्फ पर्सनल डेटा चुराकर अपने ट्रेड के लिये यूज़ करती तो बात उतनी बड़ी नहीं थी!
पर CA अपने क्लाईंटस के लिये उस देश की सामाजिक-सांस्कृति ताने-बाने को ऐसे तोड़कर खत्म करती है जो सालों तक फिर सुधर नहीं पाता! केन्या में CA ने यही किया! ये प्रमोशन कम्पनी से ज्यादा ब्रिटेन की इंटेलिजेंस विंग मानी जाती है क्योंकि इसके क्लाईंटस राष्ट्र-विरोधी विचारधारा के होते है! नाईजीरिया में इसने वोटरों को NOTA के लिये माहौल बनाया!
अब भारत.. ऑवलीना ने 2015 दिल्ली में केजरीवाल और बिहार में यूपीए के लिये चुनाव प्रोमोट किया था!
दिल्ली में चर्च में तोड़-फोड़ टाइप की घटना बनाना, इसे मीडिया में जमके प्रचार कराना, उना में दलित की हत्या, वेमूला, अखलाक को क्रियेट और कैश करना..ये सब इसी के काम!
पटेल आंदोलन, लिंगायत और अब साउथ और नॉर्थ को लड़ाने के मिशन पर है केम्ब्रिज अनलिटिका ये कहकर कि सॉउथ टैक्स देता है और नॉर्थ को उससे सब्सिडी दी जाती है!
केम्ब्रिज अनालिटिका सिर्फ डेटा चोरी नहीं कर रही, कॉंग्रेस के आदेश पर भारत को तोड़ने की साजिश कर रही!
केसीत्यागी के बेटे अमरीश को कॉंग्रेस से बहुत ज्यादा प्यार है! वो कॉंग्रेस के युवराज से मिलकर उनकी हेल्प करने के लिये बेताब थे! उसकी ऑवलीना कम्पनी दिल्ली-बिहार के बाद चुप है! क्यों चुप है? क्योंकि शायद इसकी शेल कम्पनी की लाइसेंस मोदी सरकार कैंसल कर चुकी है!
मनीशंकरअईयर के करतूत, राहुल का चीनी विदेशमंत्रालय जाना, या अमेरिका में मोदीसरकार को गाली देना सब CA के प्लान्ड अजेंडे थे!
किसी देशभक्त-ईमानदार नेता को हनिट्रैप से बर्बाद करना, रिश्वतखोरी में फंसाकर उसकी पोलिटिकल लाइफ तबाह करना सब इसकी कार्यशैली में शामिल है!
कॉंग्रेस ने शुरू से अंग्रेजों की "डिवाइड ऐंड रूल" विचारधारा को जीया है और केम्ब्रिज अनालिटिका कॉंग्रेस की इसी विचारधारा को अपनाते हुए बीजेपी के वोटरों को जाति-सम्प्रदाय-क्षेत्र में तोड़कर, गलत अफवाह उड़ाकर और नोटा का प्रचार कर कॉंग्रेस को सर्विस दे रही, एक बहुत बड़ी रकम और भारत की सम्प्रभुता की कीमत पर!
#CongressDividesIndia

No comments:

Post a Comment