Sunday 5 November 2017

edhar---udhar






8 राज्यो के हिंदुओं को अल्पसंख्यक का दर्जा देने की मांग करने वाली याचिका को "SC"ने किया खारिज कहाँ हम नहीं सुनेंगे याचिका ...
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

दुबई ने लगाया नमाज़ पढ़ने पर प्रतिबन्ध
दुबई ट्रैफिक डिपार्टमेंट के डायरेक्टर ब्रिगेडियर सैफ मुहैर अल मजरुई ने कहा, ‘शहर में कहीं भी सड़क के किनारे गाड़ी रोककर नमाज़ पढ़ना अपराध है. ये हादसे का कारण बनता है. अब ऐसे नमाज़ पढता जो भी दिखा उसपर जुर्माना लगाया जाएगा. शहर में कई मस्जिदें वहां नमाज़ अदा कीजिये. धार्मिक क्रिया अलग जगह है ट्रैफिक नियम का भी पालन कीजिये. अगर किसी भी गाड़ी को दो बार पकड़ा गया तो उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.
मिल रही बहुत बड़ी खबर के मुताबिक दुबई जैसे इस्लामिक शहर में भी मुसलमानों के सड़क किनारे गाड़ी रोककर नमाज़ पढ़ने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है. इसपर और सख्ती से लगाम लगाई जाएगी. अगर किसी मुस्लमान को सड़क किनारे नमाज़ पढता पाया गया तो उससे 500 दिरहम यानी 8800 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा. इस हिसाब से तो सबसे ज़्यादा असहिष्णु दुबई हुआ, 
               लगता है वहां कोई हामिद अंसारी नहीं है जो आवाज़ उठाने की जुर्रत कर सके.हालाँकि भारत में भी आप सड़कों, हाईवे पर, स्टशनों पर, रेल की पटरियों पर रेल रोककर नमाज पढ़ते देख सकते हैं. ऐसा फैसला सोचिये अगर भारत में मोदी सरकार ले लेती तो क्या चीख पुकार मचती, सबसे पहले सुप्रीम कोर्ट फिर, कुछ दोगले पत्रकार, फिर अवार्ड वापसी गैंग, तो वामपंथी दल, जेएनयू यूनिवर्सिटी में बैठे 35 साल के छात्र सब मोदी पर टूट पड़ते. अरे हाँ मानवाधिकार आयोग को कैसे भूल सकते हैं वो भी तो भारत पर नज़रें गड़ाए रहता है, ऐसे में कांग्रेस भी बहती गंगा में अपने हाथ धो लेती, लेकिन क्यूंकि ये फैसला दुबई ने लिया है इसलिए सब अंधे, गूंगे, बहरे हो गए हैं.
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
आपने कभी अपने TOOTHPASTE के ट्यूब पर बने अलग-अलग COLOR MARK की ओर ध्यान दिया है और अगर दिया भी है तो क्या आप जानते हैं कि इनका मतलब क्या है? आमतौर पर TOOTHPASTE के ट्यूब पर लाल, नीला, हरा या काला रंग का मार्क होता है। यह रंग इस बात का संकेत हैं कि आपका टूथपेस्ट केमिकल युक्त पदार्थों से बना है या फिर प्राकृतिक चीजों से।
काले रंग का मार्क
अगर आपके टूथपेस्ट ट्यूब के आखिरी सिरे पर काले रंग का मार्क है तो इसका मतलब है कि आपका टूथपेस्ट केमिकल से तैयार किया गया है।
लाल रंग का मार्क
अगर टूथपेस्ट ट्यूब पर लाल रंग का मार्क है तो यह इस बात का संकेत है कि आपके टूथपेस्ट में प्राकृतिक चीजों के साथ केमिकल का भी इस्तेमाल किया गया है।
 नीले रंग का मार्क
टूथपेस्ट के आखिरी सिरे पर नीले रंग का मार्क बताता है कि टूथपेस्ट में प्राकृतिक चीजों के साथ ही औषधीय चीजों की भी मौजूदगी है।
हरे रंग के मार्क
सभी टूथपेस्ट में सबसे सुरक्षित है हरे रंग के मार्क वाला टूथपेस्ट। अगर आपके टूथपेस्ट ट्यूब में हरा मार्क है तो यह इस बात का सबूत है कि आपका पेस्ट पूरी तरह से प्राकृतिक चीजों से बना है।

No comments:

Post a Comment