Wednesday 5 July 2017

कोलकाता| पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गयी जिसके बाद केंद्र ने आज 300 अर्द्धसैन्य बलों को वहां भेजा है। बीजेपी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि नॉर्थ 24 परगना जिले में 2 हजार से ज्यादा मुस्लिमों ने हिंदू परिवारों पर हमला किया। बीजेपी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग की है।
पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले में एक ‘आपत्तिजनक’ फेसबुक पोस्ट की वजह से सांप्रदायिक तनाव फैल गया। जिसके बाद दो समुदाय आमने सामने हैं, हालात न बिगड़े इसलिए केंद्र ने मंगलवार को वहां अर्धसैलिक बल के 300 जवानों को भेजा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बशीरहाट सब-डिविजन के बादुरिया इलाके में एक ‘आपत्तिजनक’ पोस्ट की वजह से दो समुदायों के सदस्यों में झड़प हो गई। सीएम ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।
बीजेपी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि नॉर्थ 24 परगना जिले में 2 हजार से ज्यादा मुस्लिमों ने हिंदू परिवारों पर हमला किया। बीजेपी का आरोप है कि तमाम जगहों पर उसके दफ्तरों को भी आग के हवाले कर दिया गया। राज्य पुलिस पर हालात को नियंत्रण में न कर पाने का आरोप लगाते हुए बीजेपी के महा सचिव कैलाश विजयवर्गीय ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मामले में दखल देने की मांग की है। विजयवर्गीय बीजेपी के पश्चिम बंगाल प्रभारी भी हैं।
बीजेपी के ही एक और नेता लॉकेट चटर्जी ने प्रधानमंत्री से गुजारिश की है कि ममता बनर्जी सरकार को बर्खास्त कर पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए।

No comments:

Post a Comment