Monday 3 July 2017

कश्मीर से आज एक शर्मनाक खबर आयी है क्योंकि भारतीय सेना ने काफी प्रयास के बाद तीन आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया था, एक आतंकी को मार भी दिया था, इतने में आसपास की मस्जिदों से घोषणा की गयी कि हमारे तीन आतंकी भाई चारों तरफ से घेर लिए गए हैं, सभी पत्थरबाज भाई तुरंत पत्थर लेकर पहुंचे और उन्हें बचाएं, मस्जिद से घोषणा होने के बाद सैकड़ों पत्थरबाज अपने अपने हाथों में पत्थर लेकर पहुंचे और सैनिकों पर पत्थरबाजी करने लगे, सेना का जैसे ही ध्यान भटका आतंकियों को भागने का मौका मिल गया.
यह घटना पुलवामा जिले के बामनू क्षेत्र की है. भारतीय सेना, CRPF और पुलिस की टीमों नें आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया था लेकिन पत्थरबाजों ने आतंकियों को भगाकर सेना के प्रयासों पर पानी फेर दिया. भागने वाले आतंकियों के नाम रियाज और फरकतुल्ला हैं. मारे गए आतंकी का नाम किफायत है, तीनों स्थानीय आतंकी हैं हालाँकि इन्हें पाकिस्तान में ट्रेनिंग मिली है.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने केवल 45 दिन में 50 आतंकियों को मारकर अर्धशतक पूरा कर लिया है, सेना ने रोजाना 1-2 आतंकी मारे हैं और धुंवाधार बैटिंग करते हुए अर्धशतक लगाया है, इस दौरान करीब 7-8 भारतीय सैनिक भी शहीद हुए हैं. अभी भी भारतीय सेना के पास 250 से अधिक आतंकियों की लिस्ट है इन्हें ख़त्म किया जाना है.

No comments:

Post a Comment