Tuesday 9 May 2017

भारत की बड़ी जीत, जाधव की फांसी पर अंतरराष्ट्रीय अदालत की रोक...............!!!
कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय अदालत से बड़ा झटका लगा है। अंतरराष्ट्रीय अदालत ने कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगा दी है। अदालत ने एक पत्र लिखकर पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ से कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाने के लिए कहा है। भारतीय नौसेना के रिटायर्ड अधिकारी कुलभूषण जाधव को तथाकथित जासूसी करने के आरोप में पिछले साल पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी।
भारत ने पाकिस्तानी सैन्य अदालत के इस फैसले के खिलाफ हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय अदालत में 8 मई को अपील की थी। भारत ने अंतरराष्ट्रीय अदालत में कहा कि कुलभूषण जाधव को अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया गया और ना ही उन्हें भारत के उच्चायोग अधिकारियों से मिलने की इजाजत दी गई। जाधव की मां अवन्ति जाधव ने पिछले महीने पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत में जाधव की फांसी के खिलाफ याचिका दायर की थी।
अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने जाधव की मां से बात की और उन्हें फैसले के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय अदालत में जाधव मामले के पेशकार वरिष्ठ ऐडवोकेट हरीश साल्वे हैं।

No comments:

Post a Comment