Wednesday 10 May 2017

30 बच्चियों से बलात्कार के आरोपी पादरी को चर्च ने दी माफी ...

रोम के वेटिकन सिटी चर्च ने एक कैथोलिक पादरी को 5 से 10 साल की 30 बच्चियों का रेप करने के मामले में माफी दे दी है। जोस गर्सिया अताल्फो नाम के इस आरोपी पादरी ने खुद कबूल किया है कि उसने दर्जनभर से ज्यादा बच्चियों से बलात्कार किया है।
पादरी अताल्फो ने इस बात को कबूल किया है कि उसने दक्षिणी मैक्सिको के ओक्साका की दो दर्जन से ज्यादा लड़कियों से रेप किया है। इस मामले में आरोपी पादरी जोस गार्सिया अताल्फो एचआईवी पीड़ित है और वह इस बात को जानता है। ओक्साका की अधिकांश आबादी मूल निवासी यानी स्थानीय है। बताया जा है कि इसके पीछे अहम वजह चर्च में प्रशासन की मजबूत पकड़ है। इसी वजह से पादरी पर कोई केस नहीं चल सका।
बताया जा रहा है कि ये पूरा मामला पिछले साल सितंबर महीने का है। इस मामले में एक बच्ची की मां ने मोर्चा संभाला है और पादरी के खिलाफ फैसले को गलत साबित करने के लिए रोम के पोप से हस्तक्षेप करने की अपील की है। हालांकि बच्ची की मां को इसका फायदा नहीं मिला। पोपयह खबर सबसे पहले वहां की एक स्थानीय वेबसाइट ‘अर्जेन्ट 24 डॉट कॉम’ ने स्पेनिश भाषा में प्रकाशित की। इस वेबसाइट ने लिखा कि 30 पीड़ित बच्चियों में से केवल दो ही पादरी को निर्दोष ठहराने वाले फैसले को गलत साबित करने के लिए आगे आई हैं। इन्हीं में से एक बच्ची की मां ने रोम के पोप से मामले में हस्तक्षेप की गुहार लगाई लेकिन वहां से भी उसे निराशा हाथ लगी है। की ओर से कहा गया कि मामला खत्म हो गया है। अब इसमें कुछ नहीं हो सकता है।इसके बाद में ब्रिटेन से प्रकाशित अखबार ‘द सन’ ने ‘अर्जेन्ट 24 डॉट कॉम’ के हवाले से यह खबर प्रकाशित की। ‘द डेली मेल’ ने भी लिखा है कि मैक्सिको में एक पादरी द्वारा 30 बच्चियों का रेप करना फिर रोम के पोप द्वारा उसे माफी देना और उस घटना के पक्ष में हवा बनाने की घटना अमेरिका सहित आस-पड़ोस के सभी देशों में फैल गई।

No comments:

Post a Comment