Sunday 8 January 2017

mediya...

द्वापर युग में यक्ष ने युधिष्ठिर से पूछा था की बताओ दुनिया का सबसे बड़ा आश्चर्य क्या है ? युधिष्ठिर ने जबाब दिया था की "हर रोज इन्सान सैकड़ो लोगो को अपने सामने मरते हुए या चिता जलते हुए देखता है फिर भी वो ये सोचता है की मै कभी नही मरूँगा यही सबसे बड़ा आश्चर्य है"
आज कलियुग में आश्चर्य बदल चूका है .. कलियुग का सबसे बड़ा आश्चर्य है --
"हर मुस्लिम, हर कांग्रेसी, हर टीवी एंकर हर रोज उत्तरी गोलार्ध से लेकर दक्षिणी गोलार्ध तक मुस्लिमो को आतंकी वारदात करते, कत्लेआम करते देखता है ..फिर भी वो कहता है की इस्लाम तो अमन शांति का मजहब है यही सबसे बड़ा आश्चर्य है"
....................................................................
शायद किसी को विश्वास न हो ... मेरा ढाई साल का बेटा कई बार टीवी में टोपी लगाये पुलिस की गिरफ्त में आतंकियों को देखता था तो मेरे से पूछता था की पापा ये कौन है तो मै हर बार बताता था की ये आतंकवादी है ..
कल शाम को हम कुछ खरीदारी करने पुराने अहमदाबाद के तीन दरवाजा गये थे वहां एक मुस्लिम को टोपी लगाये देख मेरे बेटे ने पूछा पापा ये कौन है तो मैंने कहा अंकल है .. तो उसने कहा नही पापा आतंकवादी है ...
.......................................................................
...............................................................
 बस वैसे ही पुछ रहा हुँ 
अगर बैंक की लाइन में मृत्यु के ज़िम्मेदार मोदीजी है, तो 1947 विभाजन के नरसंहार का ज़िंम्मेदार कौन ?
अगर बैंक की लाइन में मृत्यु के ज़िम्मेदार मोदीजी है, तो हजारो निर्दोष सिखो की हत्या का जिम्मेदार कौन ? ...😱अगर बैंक की लाइन में मृत्यु के ज़िम्मेदार मोदीजी है, तो हज़ारो कश्मीरी पंडितों के नरसंहार का ज़िंम्मेदार कौन ? बस वैसे ही पुछ रहा हुँ ...
अम्बानी ,अदानी, सिंघवी, टाटा, बिरला, माल्या, ललित मोदी, ये मोदी के कार्यकाल में अरबपति बने थे क्या .?क्या 85 अरबपतियों को जो 90 हजार करोड़ का लोन दिया गया था ..क्या वो मोदी के समय दिया गया .?
जिस भी अफसर के घर छापा डाला जाए... तो करोड़ रुपये तो उसके गद्दे के नीचे ही मिल जाते है .क्या ये मोदी के काल में कमाए गये .? किस हद की मूर्खता पूर्ण देश भर में बातें है .*
मोदी के काल में तो माल्या के 8000 करोड़ के लोन के जवाब में ED ने उसकी 9120 करोड़ की संम्पत्ति को कब्जे में ले लिया है ..
 गलती हुई है कि मोदी अकेला भ्रष्ट लोगो के खिलाफ लड़ रहा है...
और हमारे देश में नमक और नमकहराम दोनों पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं ...व्यक्तिगत रूप से आप *बीजेपी के विरोधी* हो सकते हैं। बीजेपी की नीतियों के विरोधी हो सकते हैं ये एक सामान्य प्रकिया है.. और इसमें कुछ गलत भी नहीं है...
 आप आलोचक  ह , लगभग 15 सालों से CM के बाद, अब PM रहते हुए भी अपनी सैलेरी राष्ट्र को दान करता आ रहा है PM हाउस में अपना खर्चा स्वं उठाता आ रहा है..Pm की निंदा-रस* में डूबते समय क्या आपको खयाल आया है कि क्या आपने कभी 1 महीने की सैलेरी राष्ट्र को दान किया है...?
....................................................................................



No comments:

Post a Comment