Wednesday 10 August 2016

खुल गया आर्मी के नाम अकाउंट, अब जनता खुद करेगी

 सैनिकों की मदद...

आरटीआई कार्यकर्ता राजेन्द्र के.गुप्ता ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर को जनता के द्वारा सेना के लिए राशि जमा करने के लिए बैंक खाता खोलने का सुझाव दिया था।
उनके सुझाव पर जिस पर रक्षा मंत्रालय नई दिल्ली के विशेष कार्य अधिकारी उपेन्द्र जोशी ने गुप्ता को पत्र भेज कर बताया है की आर्मी वेलफेयर फंड बेटल केजुअल्टीनाम से सिंडिकेट बैंक की साऊथ ब्लाक नई दिल्ली ब्रांच में Account No/खाता नं.90552010165915 खोला गया है जिसका IFSC Code – SYNB0009055 है।
गुप्ता ने बताया की भारत की आबादी 150 करोड़ से अधिक है। अगर जनता एक रुपया रोज के हिसाब से भी सेना के खाते में सहायता राशि जमा करें तो भारत की सेना दुनिया की सबसे मजबूत और ताकतवर सेना बन सकती है। किसी कमी के कारण सेना के जवान परेशानी में नही आएंगे।
सेना आपदा में भी जनता की जान–माल की रक्षा करती है। गुप्ता के सुझाव को प्रधानमन्त्री कार्यालय ने भी रक्षा मंत्रालय को भेजा था। प्रधानमन्त्री कार्यालय ने भी गुप्ता को इस सम्बंध में पत्र द्वारा सूचना दी। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के जजो की नियुक्ति को लेकर और लोकपाल बिल में भी गुप्ता के सुझाव शामिल किए गए हैं।

No comments:

Post a Comment