Tuesday 7 June 2016

10 साल के बच्चे के पुनर्जन्‍म का दावा, कहानी सुनकर सब हैरान

हरियाणा के पलवल में 10 साल के एक बच्चे राहुल के दावे ने सभी को हैरत में डाल दिया है। विज्ञान पुनर्जन्म में यकीन नहीं करता है, लेक‍िन धर्म ऐसी कहानियों से भरा पड़ा है। राहुल का कहना है कि सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई थी। राहुल नाम के बच्चे का कहना है कि मौत के बाद करीब 10 साल तक वह भटकता रहा।

अब उसका दूसरा जन्‍म हुआ है। राहुल ने बताया कि उसकी 45 साल की पत्नी भी है। पलवल के गढ़ी पट्टी गांव में रहने वाले राहुल ने बताया कि वह ट्रैक्टर चलाता था। दोस्तों ने धक्का दे दिया, जिससे वह नीचे गिर गया और एक ट्रक उसके ऊपर से गुजर गया।
राहुल का दावा है कि इसके बाद वो 10 साल तक भटकता रहा। इस दौरान उसने कई बार अलग-अलग घरों में दाखिल होने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहा। आखिरकार पलवल के गढ़ी पट्टी गांव के इस घर में उसे जगह मिली। तीन साल की उम्र होने पर राहुल को बीते जन्‍म के बारे में सारी बातें याद आ गईं।
पिछले जन्म में उसका नाम धनराज था और मौत के बाद 12 दिन बाद तक वो अपने घर पर ही रहा। नीम के पेड़ पर बैठा था। वहां 12 दिन बाद हवा उड़ा ले गई और यहां-वहां भटकता रहा। फिर इस गांव में जन्‍म हुआ।
पलवल जिले के गढ़ी पट्टी गांव के राजेश कुमार के घर 13 जनवरी 2006 को राहुल का जन्म हुआ था। राहुल के घरवालों के मुताबिक तीन साल तक सब ठीक था। फिर उसे पूर्व जन्‍म की कुछ-कुछ धुंधली यादें आने लगीं। उसने घरवालों से बोला कि उसका घर यहां नहीं बल्कि बांसवा गांव में है।
घरवाले हैरान परेशान हो गए। बच्चे को बार-बार समझाने की कोशिश की। राहुल के घरवालों के मुताबिक जब उसे अपना पिछला जन्म याद आया तो वो अपनी पत्नी और बच्चों से मिलने की जिद करने लगा। पहले तो किसी को यकीन नहीं हुआ।
मगर, जब उसकी जिद ज्यादा बढ़ गई, तो वो गढ़ी से 12 कलोमीटर दूर बांसवा गांव ले गए। वहां उसने अपने पूर्व जन्‍म के परिवार को पहचान लिया और उनसे मिलकर खुश हुआ। इसके बाद जो कुछ हुआ उसने राहुल के माता पिता की सोच बदल दी। वे भी अब राहुल की बातों पर यकीन करने लगे हैं।
07 Jun 2016 नईदुनिया के अनुसार << सूर्य की किरण >>







No comments:

Post a Comment