Saturday 30 May 2015

sanskar

Deven Chaudhary ने 3 नई फ़ोटो जोड़ी.
25 जानवरो को निगल लिया था और ये आबादी के लिए जबरदस्त खतरा बन गया था
134 फ़ीट लंबा और 2067 किलोग्राम वजनी यह अनाकोंडा सांप 37 दिन के लगातार प्रयास के बाद अफ्रीका की रॉयल ब्रिटिश कमांडो टीम द्वारा मारा डाला गया
================================
ओ३म्
संस्कृत वाक्य अभ्यासः
~~~~~~~~~~~~
बहूनि दिनानि पूर्वम्
= बहुत दिन पहले
बहूनि दिनानि अभवन्
= बहुत दिन हो गए
बहूनि दिनानि अनन्तरम्
= बहुत दिनों के बाद
बहूनि दिनानि प्रयन्तम्
= बहुत दिनों तक
बहुभ्यः दिनेभ्यः प्रभृतिः
= बहुत दिनों से
बहूनि दिनानि पूर्वं सः मम गृहम् आगतवान् आसीत्
= बहुत दिन पहले वह मेरे घर आया था ।
बहूनि दिनानि अभवन् सः मम गृहं न आगतवान्
= बहुत दिन हो गए वह मेरे घर नहीं आया है ।
बहूनि दिनानि अनन्तरं सः मम गृहम् आगतवान्
= बहुत दिनों के बाद वह मेरे घर आया ।
बहूनि दिनानि पर्यन्तं सः मम गृहे स्थितवान्
= बहुत दिनों तक वह मेरे घर रुका ।
बहुभ्यः दिनेभ्यः प्रभृतिः सः प्रतिदिनं मम गृहम् आगच्छति
= बहुत दिनों से वह हररोज मेरे घर आता है ।
बहूनि दिनानि अतीतानि
= बहुत दिन हो गए हैं
बहूनि दिनानि अतीतानि वर्षा न जाता
= बहुत दिन हो गए हैं वर्षा नहीं हुई ।
==========================
ी कई मार्शल आर्ट विकसित हुए भारत में विशेषकर मुगलों और अन्य बाहरी आक्रमणकारियों से लड़ने के लीये जिनमें प्रमुख है :
बिहार-उड़ीसा का मार्शलआर्ट "छऊ" - इसमें तलवारबाजी प्रमुख है ।
गटका : ये है अपना सिक्ख मार्शलआर्ट जिससे एक हजार मुगलों पर अपना एक ही वीर सिपाही भारी पड़ता था ...
continued...
‪#‎Mehu‬ 😍💪🔫🔪🐯🌸





No comments:

Post a Comment