Tuesday 7 April 2015

igher--ughar...

परमाणु हमले से बचाव के लिए दिल्ली में सुरक्षा तंत्र तैनात ......
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सुरक्षा को लेकर भारत सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब बीजिंग और वाशिंगटन की तरह दिल्ली की सुरक्षा भी परमाणु मिसाइल से की जाएगी। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर दो लंबी दूरी की मारक क्षमता वाले मिसाइल को रडार पर तैनात किया गया है।
मिसाइल की मारक क्षमता पांच हजार किलोमीटर होगी। उन्होंने बताया कि भारत के दूसरे बड़े शहरों को भी मिसाइल सुरक्षा देने की तैयारी चल रही है। मिसाइल सुरक्षा कवच पाने वाला अगला शहर मुंबई होगा।
पिछले वर्ष मई में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद मिसाइल कवच कार्यक्रम को तुरंत तैयार करने का आदेश दिया गया था। इजराइली सहायता से विकसित किये गए लंबी दूरी के स्वोर्डफिश रडार 800 किलोमीटर दूर से आ रहे मिसाइल को खोजने में सक्षम हैं।
मिसाईल कवच प्रणाली अपने पहले चरण में एक साल में दर्जनों मिसाइल तैयार करेगी। भारत के मिसाइल रक्षा प्रणाली में लंबी और कम दूरी की मारक क्षमता वाले दोनों इंटरसेप्टर इस्तेमाल किये जाते हैं।
=================================
तुलसी के बीज का औषधीय उपयोग
जब भी तुलसी में खूब फूल यानी मञ्जरी लग जाए तो उन्हें पकने पर तोड़ लेना चाहिए वरना तुलसी के पौधे में चीटियाँ और कीड़ें लग जाते है और उसे समाप्त कर देते है |इन पकी हुई मञ्जरियों को रख ले , इनमे से काले काले बीज अलग होंगे उसे एकत्र कर ले , इसे सब्जा कहते है | अगर आपके घर में तुलसी के पौधे नही है तो बाजार में पंसारी या आयुर्वैदिक दवाईयो की दुकान से भी तुलसी के बीज ले सकते हैं वहाँ पर भी ये आसानी से मिल जाएंगे |
शीघ्र पतन एवं वीर्य की कमी ---- तुलसी के बीज 5 ग्राम रोजाना रात को गर्म दूध के साथ लेने से समस्या दूर होती है
नपुंसकता---- तुलसी के बीज 5 ग्राम रोजाना रात को गर्म दूध के साथ लेने से नपुंसकता दूर होती है और यौन-शक्ति में बढ़ोत्तरी होती है।
मासिक धर्म में अनियमियता------ जिस दिन मासिक आए उस दिन से जब तक मासिक रहे उस दिन तक तुलसी के बीज 5-5 ग्राम सुबह और शाम पानी या दूध के साथ लेने से मासिक की समस्या ठीक होती है और जिन महिलाओ को गर्भधारण में समस्या है वो भी ठीक होती है
तुलसी के पत्ते गर्म तासीर के होते है पर सब्जा शीतल होता है . इसे फालूदा में इस्तेमाल किया जाता है . इसे भिगाने से यह जैली की तरह फूल जाता है . इसे हम दूध या लस्सी के साथ थोड़ी देशी गुलाब की पंखुड़ियां डाल कर ले तो गर्मी में बहुत ठंडक देता है .इसके अलावा यह पाचन सम्बन्धी गड़बड़ी को भी दूर करता है तथा यह पित्त घटाता है |
ये त्रिदोषनाशक व क्षुधावर्धक है |
================================================
f b,,,,
पता नहीं मिडिया अपनी आदत से मजबूर है अथवा अपनी जात से ! अब जनरल वी के सिंह के पीछे पड़ कर उन्हें बदनाम कर रही है ! मिडिया का चारित्रिक स्तर इतना गिर चुका है कि अब उसे अच्छे और बुरे की भी पहचान नहीं रही ! किसी के अच्छे कार्यों की सराहना करने के बजाये , उन्हें जलील करती है !
............................................
आखिर क्यों ब्रह्मोस के सामने बेबस है अमरिका ?
भारत और रूस द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित,अब तक की सर्वश्रेष्ठ क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस की मारक क्षमता ने अमेरिका और अन्य उत्तरी अटलांटिक राष्ट्रों को भयाक्रान्तित किया हुआ है.अमेरिकन रक्षा विशेषज्ञ इसे अबूझ पहेली के रूप में देख रहे हैं. निर्विवाद रूप से अमेरिका विश्व की सबसे बड़ी सैन्य ताकत है.परन्तु भारतीय तकनीकी से बनी ब्रह्मोस(ONYX या yokhant) और उसकी अप्रत्याशित स्पीड ने उसे भारत के सामरिक वर्चस्व को स्वीकारने के लिए विवश कर दिया है.देसी lutyens ने अमेरिका की ब्रह्मोस के आगे रणनीति का अध्ययन किया.
1) ऐसी माना जाता है कि ब्रह्मोस को मार गिराना लगभग असंभव है,क्योंकि इसकी गति लगभग 2-3 मैक है,इसलिए इसका पता लगाना बेहद कठिन है.नाटो के पास सिर्फ 1 से 1.5 मैक की गति की मिसाइल को रोकने की क्षमता है.हालांकि वह अब दावा करता है कि वह 2मैक की गति की एंटी-शिप मिसाइल को वह नष्ट कर सकता है.
.....................................................
मैनें आज तक शंकर छाप तंबाकू, गणेश छाप बीडी, लक्ष्मी छाप पटाखे और जय माँ अम्बे झटका मीट बिकते देखी है --
लेकिन, आज तक मेनें अल्लाह छाप गुटका, खुदा बीडी, मुहम्मद छाप तेल और जीसस छाप तंबाकू बिकते नहीं देखा।
ऐसा क्यों ?? 
..................................................
दिल्ली क्षेत्र के आर्क बिशप जान दयाल ने एक किताब छपवाई है .. "नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पुरे भारत में ८०० चर्चो पर हमला"
और ये इस किताब को पुरे विश्व में बाँट रहा है .. इसकी दस लाख प्रतियाँ वेटिकन भेजी गयी है और वहां आने वाले हर श्रद्धालुओं को ये किताब मुफ्त में दी जा रही है ..
मजे की बात देखिये .. जब केंद्र में दस सालो तक यूपीए सरकार थी और दस सालो तक नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब यही जान दयाल गुजरात में हो रहे हर घटना पर बड़ी बिंदी गैंग के साथ छाती कूटने गुजरात आता था .. तब राज्यों का मुख्यमंत्री ही कानून व्यवस्था का जिम्मेदार माना जाता था ...
और अब बंगाल, यूपी, बिहार, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, दिल्ली, हिमाचल, उत्तराखंड, केरल, त्रिपुरा, आसाम आदि प्रदेशो में हो रहे चर्चो पर हमलो के लिए भी नरेंद्र मोदी जिम्मेदार है .. वहां के मुख्यमंत्री नही ... यानी नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी अब केंद्र की हो गयी !!
==================================
सऊदी अरब में नया कानून: खूबसूरत आंखें ढको वरना जेल में सड़ो
****************************************************************************
सऊदी अरब में अब महिला किसी भी सार्वजनिक स्थान पर अपनी खूबसूरत आंखों को वे बिना ढके नहीं घूम-फिर सकती हैं। सऊदी अरब के नए कानून के तहत यह महिलाओं पर यह नई बंदिश लगाई गई है और इसका पालन न करने पर कड़ी सजा और जुर्माने का प्रावधान किया गया है। कानून के अनुसार महिलाओं को अपनी खूबसूरत आंखों को बुरके से ढ़ क कर चलना पड़ेगा।
धार्मिक मामलों की कमिटी के प्रवक्ता शेख मोतलब अल नबेत ने कहा कि यहां के शासन तंत्र को यह अधिकार है कि वह महिलाओं को अपनी खूबसूरत आंखों को पब्लिक में खुला रखने पर रोक लगा सकता है। इस तरह के कानून बनाते हुए परंपराओं को ध्यान में रखा जाता है।
सितंबर में ही वहां के राजा ने महिलाओं को वोट देने का अधिकार दिया है। वे 2015 के स्थानीय चुनावों में वोट दे सकती हैं। हालांकि इस तरह के आदेश पहले भी कई बार दिए जा चुके हैं पर उन्हें कभी अमल में नहीं लाया गया है।
 महिलाओं की ड्राइविंग का भी धार्मिक नेता विरोध करते रहे हैं, हालांकि उन्हें सशर्त इसकी इजाजत दी गई है। बिना घर के पुरुषों द्वारा उन्हें दिए गए आज्ञा पत्र के वे अकेले कहीं आ-जा भी नहीं सकतीं।

===================================
विश्व भर में जहां कहीं भी उजड़े हुए देश दिखें ,,,,,,,टूटे फूटे खंडहर दिखें ,,,,,,खंडित प्रतिमाएं दिखें ,,,,,बलात्कारों और भयानक हत्याकांडों के चिन्ह दिखें ----समझ लेना वहां ,,इस्लाम के वहशी -खूनी दरिन्दे आये होंगे !!!! वहां कुरआन के आदेशों के नाम पर कुछ वासना के भूखे भेडियों ने इस्लाम को जबरन थोपा होगा !!!!!!! कभी लोग ऐसी कहानियों को कपोल कल्पित कहकर हवा में उड़ाते थे -----आज जब सबके सामने फिर से इस्लाम का नंगा नाच हो रहा है तब सब की बोलती बंद हो चुकी है !!!!!!!!!!!!





No comments:

Post a Comment