Wednesday 11 March 2015

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में गूंजे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे..अब बताओ कौन है गदार कौम???? मंगलवार, 10 मार्च 2015 अमर उजाला, महेंद्रगढ़ अखबार का लिंक निचे है 

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में वर्ल्ड कप क्रिकेट के एक मुकाबले के बाद कुछ छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। मामला हरियाणा के महेंद्रगढ़ का है।

शनिवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच के दौरान पाकिस्तान की जीत पर कुछ छात्रों ने विश्वविद्यालय के गेट के बाहर ‘ग्रेट पाकिस्तान’ भी लिखा। इसके विरोध में सोमवार को विवि के विद्यार्थियों ने कुलपति की अनुपस्थिति में प्रोक्टर शारीरिका शर्मा को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

शनिवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका का क्रिकेट मैच खेला गया था। इसमें पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 29 रनों से हरा दिया था। पाकिस्तान की जीत पर विश्वविद्यालय के 8-10 छात्रों ने पुरुष छात्रावास में पाकिस्तान की जीत पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाये।

इतना ही नहीं उन्होंने केंविवि के गेट के बाहर ‘ ग्रेट पाकिस्तान’ भी लिखा। सुरक्षा गार्डों ने गेट से उन शब्दों को मिटा दिया। इसके विरोध में सोमवार को केंविवि के विद्यार्थी एकत्रित होकर विवि की प्रोक्टर शारीरिका शर्मा को ज्ञापन सौंपा है।

आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

छात्रों ने मांग की है कि दो दिन के अंदर मामले में उक्त छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। अगर उक्त आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे इसका पुरजोर विरोध करेंगे।

शनिवार 7 मार्च को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच खेला गया था। इस दिन विश्वविद्यालय के लगभग सभी छात्र होली की छुट्टी पर अपने-अपने घर चले गए थे। कुछ छात्र छुट्टी के बाद शनिवार तक आ गए थे लेकिन जो उक्त छात्र होस्टल में ही रुके हुए थे। पाकिस्तान मैच जीतने के बाद उक्त छात्रों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए।

उस समय कुछ अन्य छात्रों ने यह सब देख लिया। उसके बाद यह बात धीरे-धीरे केविवि के सभी विद्यार्थियों में फैल गई। इसको लेकर विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया तथा उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रोक्टर को एक ज्ञापन भी सौंपा।

यूपी सिन्हा उपकुलपति हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय ने बताया कि अभी वे बाहर हैं। मंगलवार को आकर मामले की तहकीकात की जाएगी और अगर इस तरह की घटना हुई है तो वे आरोपियों पर कार्रवाई करेंगे।
एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.http://www.chandigarh.amarujala.com/feature/crime-bureau-chd/pakistan-support-slogans-in-central-university-hindi-news/

No comments:

Post a Comment