Sunday 5 October 2014



बंगाल मैं TMC नेता नुरुल हसन चौधरी के घर घातक बम बनाते समय विस्फोट हो गया जिसमें 2 आईएम के आतंकवादी मारे गए और १ घायल हो गया। आतंकवादिओं की बीविओं ने पुलिस को घर मैं काफी देर तक घुसने नहीं दिया और सारे दस्तवेज जला दिए। पुलिस को वाहन अल क़ायदा के कुछ दस्तावेज और 55 बम मिले हैं। TMC के दवाब के कारन बंगाल पुलिस ख़ुफ़िया एजेंसिओं से सहयोग नहीं कर रही है।


गुरुवार2 oct  को तृणमूल कांग्रेस नेता के घर पर धमाका होने की खबर पाकर फायर ब्रिगेड और पुलिस वहां पहुंची। पार्टी का स्थानीय ऑफिस भी यहीं से चल रहा था। पुलिस यह देखकर हैरान रह गई कि घर के दरवाजे पर 2 महिलाएं रिवॉल्वर लिए खड़ी होकर धमकी दे रही थीं कि अगर किसी ने घर में घुसने की कोशिश की तो बिल्डिंग को उड़ा दिया जाएगा। स्थानीय लोगों का कहना है कि इन महिलाओं ने पुलिस को एक घंटे तक रोके रखा और इस दौरान वे कुछ डॉक्युमेंट्स जलाती रहीं। इन अधजले कागजातों में अल कायदा के अयमान अल-जवाहिरी और इंडियन मुजाहिदीन के पर्चे मिले हैं। जानकारी मिली है कि इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादी विस्फोटक सामग्री बना रहे थे और इसी दौरान धमाका हो गया। इसकी चपेट में आकर 2 की मौत हो गई, जबकि 1 जख्मी हो गया।
पश्चिम बंगाल ब्लास्ट.............. आतंकवादियो की बेगमे पुलिस की कस्टडी में .......!!!

अमीना बीबी , रजीरा बीबी को गिरफ्तार....

पश्चिम बंगाल में दो अक्टूबर को हुए विस्फोट के मामले में गिरफ्तार की गई दो महिलाओं को नौ दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया है जांच एजेंसियां बर्दवान जिले के खगरागढ़ इलाके में दो अक्टूबर को एक मकान में हुए विस्फोट की घटना की जांच कर रही हैं, जिसमें दो संदिग्धों शक्ति अहमद और सोवान मंडल की मौत हुई थी,जबकि हसन साहब नाम का शख्स घायल हुआ था।

पुलिस ने रविवार को अहमद की पत्नी अमीना बीबी और साहब की पत्नी रजीरा बीबी को गिरफ्तार कर उन्हें बर्दवान की एक अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। बर्दवान के सहायक पुलिस अधीक्षक तरुण हल्दर ने बताया कि पूछताछ के क्रम में हमें काफी सबूत मिले, जो यह साबित करते हैं कि वे दोनों साजिश में शामिल थीं।

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ), आतंकवाद-निरोधी दस्ता और सीआईडी घटना के पीछे लशकर-ए-तैयबा और हरकत-उल-जिहाद-अल-इस्लामी की संभावित संलिप्तता के बारे में पता लगा रही है। पुलिस के अनुसार संदिग्ध आतंकवादियों ने कुछ महीने पहले यहां किराए का मकान लिया था। पुलिस ने मकान से घड़ी की डायल, सिम कार्ड और विस्फोटक बनाने वाले दूसरे जरूरी उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस को पर्चियां और कागज भी मिले हैं।





No comments:

Post a Comment