Friday 22 August 2014

मेरठ : रोड पर नमाज को विरोध करनेवाले हिंदूओंपर लाठीचार्ज, पुलिस ने मंदिर को लगाया ताला !

शाम को नमाज शुरू होते ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंदिर के घंटे बजाने शुरू कर दिए। इस पर एसपी सिटी ने मंदिर के बाहर भीड़ पर लाठीचार्ज का आदेश दे दिया। वहीं रात पौने ग्यारह बजे पहुंचे एसएसपी ने मंदिर में ताला लगवाकर वहां से लोगों को हटवाया।

संपूर्ण जानकारी के लिए पढें : http://hindujagruti.org/hn/a/2232_merath-namaz-on-road.html
.........................................................................................................
मेरठ में पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस, सेना से जुड़ी सूचनाएं करता था लीक
मेरठ जिले में आईएसआई के एक एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) मुकुल गोयल ने बताया कि प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने आईएसआई के एजेंट आसिफ अली को दिल्ली गेट इलाके के भाटवाड़ तिराहे से गिरफ्तार किया है।
अधिक जानकारी पढें : http://www.hindujagruti.org/hindi/news/6675.html
..............................................................................................................
बलरामपुर (उत्तर प्रदेश)  अंतर्गत भोघरपुर (धर्मनगर) स्थित मदरसा अरबिया तनवीरुल कुरआन में कुछ लोगों द्वारा लाठी-डंडे का भय दिखाकर १५ अगस्त को प्रबंधक को ध्वजारोहण नहीं करने दिया। मामले की शिकायत प्रबंधक ने कोतवाली में की है।
शिकायतकर्ता गुलाम हैदर पुत्र मोहम्मद शरीफ ने स्वयं को मदरसा को प्रबंधक बताते हुए कोतवाली में तहरीर दी है कि १५ अगस्त को प्रात : लगभग सात बजे वे शिक्षक मोहम्मद हकीम, मोहम्मद इरफान खां व मोहम्मद अहमद के साथ मदरसरे में ध्वजारोहण व स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए पहुंचे जो गांव के कुछ दबंग लोग लाठी-डंडों से लैस होकर पहुंचे और घेर लिया। आरोप है कि उन लोगों द्वारा ध्वजारोहण नहीं करने दिया गया। धमकी देकर हमें व शिक्षकों को भगा दिया गया। इन्हीं दबंगों द्वारा गत आठ अगस्त को मदरसा में नए सत्र की पढ़ाई शुरू नहीं होने दी गई । आरोप है कि इन लोगों द्वारा अंग्रेजी व हिंदी पढ़ाने का विरोध किया जा रहा है। 
स्त्रोत : जागरण
.........................................................................................................................
मुजफ्फरनगर के फुगाना के जाट बहुल गांव खेड़ी गनी में खेतों से गोली चलने की आवाज सुनाइ दी , गांव के लोग कुछ ही मिनटों में लाठी-डंडे लेकर पहुंच गए। वहा वकील संजीव मलिक की लहूलुहान लाश देख लोगों का खून खौल उठा और इसके बाद शुरू हुआ ‘ऑपरेशन खात्मा’। 

एक बदमाश कार में बैठने से रह गया । लोगो ने उसे लाठी-डंडों से पीटकर मार डाला। एक मारा जाता तो दूसरे की खोज शुरू हो जाती । ग्रामीणों ने डंफर को आड़ा-तिरछा खड़ा कर सड़क बंद कर दी । बदमाशों की कार वहां पहुंची तो वे कार छोड़कर खेतों में घुस गए। ग्रामीणों ने उनका पीछा किया तो बदमाशों ने उन पर फायरिंग की। हुसैनपुर और लुहसाना के सैकड़ों लोग खेतों की ओर दौड़ पड़े और गन्ने के खेत में घेरकर दो बदमाशों को पीट-पीटकर मार डाला, जबकि चौथा बदमाश ईख के दूसरे खेत में घुस गया, जिसे लोगों ने शीशम के पेड़ पर चढ़कर देख लिया और उसे भी पकड़कर मार डाला। मारे गए बदमाशों में से तीन बागपत के थे।

दीन मोहम्मद (36) , इरशाद (22) बड़का गांव तथा इंतजार (28) धनौरा सिल्वर नगर का निवासी था। एक की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

4 आतंकी हथियारबंध तो भी स्वयं को शेर कहने वाले चूहों की मोत क्यों मारे गए! इतनी भीड़ मे एक भी ग्रामीण को गोली क्यों नही मार पाये! इतिहास गवाह है जब भी
हिन्दुस्तानियो ने हथियार उठाया ये कायर मैदान छोड़ हमेसा भागे ही हैं
....................................................................................................................
मेरठ : छीपी टैंक पर शिव चौक के पास सड़क पर नमाज अदा करने को लेकर चल रही तनातनी ने गंभीर रूप धारण कर लिया। शाम को नमाज शुरू होते ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंदिर के घंटे बजाने शुरू कर दिए। इस पर एसपी सिटी ने मंदिर के बाहर भीड़ पर लाठीचार्ज का आदेश दे दिया।   हालात इस कदर बिगड़ गए कि एक तरफ भाजपा कार्यकर्ता और हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पुलिस के साथ धक्का-मुक्की कर रहे थे, दूसरी ओर सड़क पर नमाज पढ़ी जाती रही।  पूरे क्षेत्र को फोर्स ने घेर रखा था।
 रात को नमाज पढ़ने को लेकर हुई तनातनी के बाद गुरुवार सुबह से ही छीपी टैंक के पास आरएएफ और पुलिस तैनात थी।  रात करीब नौ बजे फोर्स की घेराबंदी में जैसे ही सड़क पर नमाज शुरू की, एक तरफ नमाज हो रही थी तो दूसरी ओर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी व धक्का मुक्की चल रही थी। कई बार भीड़ ने सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों की तरफ बढ़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। आधी रात के बाद विवाद का हल निकालने की आश्वासन देकर शांत किया। वहीं रात पौने ग्यारह बजे पहुंचे एसएसपी ने मंदिर में ताला लगवाकर वहां से लोगों को हटवाया।
स्त्रोत : दैनिक जागरण
.........................................................................................................................

No comments:

Post a Comment