Thursday 27 September 2012

खाद्य सुरक्षा विभाग के खिलाफ मानहानि का दावा करेंगेः स्वामी रामदेव जी



योग गुरू स्वामी रामदेव जी ने उनके प्रतिष्ठानों को बदनाम करने वाले खाद्य सुरक्षा विभाग के खिलाफ मानहानि का दावा करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि विभाग ने केवल लेबल प्रिटिंग और मिस ब्रांडिंग के आरोप लगाए हैं। इन आरोपों में इसलिए भी कोई दम नहीं है कि लेबल मापदंड का पालन करने के लिए उनके पास अभी चार महीने का समय शेष है। 

स्वामी रामदेव जी ने कहा कि जब भी वह कोई आंदोलन शुरू करते हैं तभी उनके प्रतिष्ठानों को बदनाम करने की साजिश की जाती है। बुधवार को पत्रकारों से स्वामी रामदेव जी ने कहा कि सरकारी एजेंसियां षड़यंत्र के तहत उनके खिलाफ काम कर रही हैं। कैंसरग्रस्त कांग्रेस सरकार ऐसा व्यवहार कर रही है मानो वे राष्ट्रद्रोही हों। 

स्वामी रामदेव जी ने कहा कि गुणवत्ता की दृष्टि से उनके प्रोडक्ट अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खरे उतरे हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा लेबल प्रिटिंग या मिस ब्रांडिंग के आरोप लगाए गए हैं। एफएसएसएआई के निर्देशानुसार लेबलिंग की जा रही थी। अब एफएसएसएआई ने नए निर्देश भेजकर लेबल चेंज करने को कहा है। 95 प्रतिशत लेबल बदले जा चुके हैं। लेबलिंग मापदंड पालन के लिए सरकार की ओर से दिया गया समय चार फरवरी, 2013 तक है। अभी चार महीने का समय शेष रहते हुए इस तरह की कार्रवाई शर्मनाक है।

स्वामी रामदेव जी ने कहा कि सरकार के षड़यंत्र का उनके आंदोलन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। नौ अगस्त के आंदोलन से पूर्व आचार्य बालकृष्ण जी को जबरन गिरफ्तार किया गया था। अब दो अक्तूबर के आंदोलन से घबराकर बेवजह रिपोर्ट का हल्ला मचाया गया है। उन्होंने कहा कि न्यायालय में अपने हक की लड़ाई लड़ी जाएगी तथा खाद्य सुरक्षा विभाग के खिलाफ मानहानि का दावा किया जाएगा। गुरुवार से भारत स्वाभिमान के दो हजार कार्यकर्ता हरिद्वार जिले के गांव-गांव फैलकर सरकार के काले कारनामों को उजागर करेंगे।

No comments:

Post a Comment